NEET-JEE परीक्षा: छात्रों का कल से देशव्यापी धरना, विपक्षी दल भी परीक्षा रुकवाने को हुए लामबंद

0
70

दिल्ली. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) टलवाने के लिए अब कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल साथ आ गए हैं। इस बीच, नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के इन परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी शुरू करने की खबरों के बाद देशभर के छात्र इसका विरोध करने वाले हैं और कल से देशव्यापी धरने पर बैठेंगे। बढ़ते विरोध के बीच सरकार परीक्षा की तारीखों पर विचार कर सकती है। बता दें NEET-JEE की 1-6 सितंबर तक परीक्षा होनी है।

विपक्षी दलों के सीएम की होनी है बैठक
NEET और JEE परीक्षा रुकवाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष Sonia Gandhi और पश्चिम बंगाल की सीएम Mamta Benrji ने आज विपक्षी पार्टियों की सीएम की बैठक बुलाई है। हालांकि कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

ममता ने पीएम मोदी से किया था आग्रह
ममता ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि केंद्र को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करनी चाहिए। बता दें कि शीर्ष अदालत ने कोरोना महामारी के दौरान NEET और JEE परीक्षा करवाने का आदेश दिया है।

एलजेपी भी परीक्षा के विरोध में
एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) भी कोरोना महामारी के बीच परीक्षा कराए जाने के खिलाफ है। पार्टी के नेता चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर परीक्षा टलवाने की मांग की थी। दिल्ली सरकार ने भी सरकार से इस परीक्षा को महामारी के दौरान नहीं करवाने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here