24 अगस्त से ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल,देश- विदेश से आयी 1000 कलाकारों की फिल्म्स

0
97
  • यूके-यूएस सहित इटली, जर्मनी, ब्राज़ील, फ्रांस, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड, इत्यादि देशों की फिल्मों ने नामांकन करवाया |
  • देश- विदेश से आयी लगभग 1000 कलाकारों की फिल्म्स के साथ रेजिस्ट्रेशन सम्पन्न |

अहिल्या टाइम्स इंदौर: कोरोना ने हमारे जीवन में बहुत से बदलाव कर दिए हैं लेकिन वह कलाकार की रचनात्मक सोच को नही रोक नहीं सकता। जहाँ एक और कोरोना महामारी के चलते देश व दुनिया के बड़े बड़े आयोजन रद्द कर दिये गए वहीं इंदौर के युवक ऋषि निकम ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल ‘कलाकारी फ़िल्म फेस्टिवल’ का आयोजन कर रहे हैं। यह दो दिवसीय फेस्ट 24 अगस्त से शुरू होगा। शार्ट और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए और भारतीय फिल्मों व फिल्मकारों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए यह ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

कलाकारी फ़िल्म फेस्ट के आयोजक ऋषि निकम ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य भारत के कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देना है। इसलिए इस फेस्ट में भारतीय फिल्मों के लिए कोई रजिस्ट्रेशन फीस नहीं रखी गई है। भारतीय शार्ट और डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार अपनी फिल्म का रजिस्ट्रेशन फ्री में करा सकते है। उन्होंने बताया कि इसे फेस्ट में 500 से अधिक इंटरनेशनल और 500 से ज्यादा भारतीय लघु फिल्में हिस्सा लेंगी। कलाकारी फिल्म फेस्ट पूरी तरह से एक नॉन प्रोफिट संस्थान है।

ऋषि आगे कहते हैं, “हमारे भारत में एक से एक महान कलाकार हैं जिन्हें बढ़ने के लिए एक प्लेटफॉर्म की ज़रूरत होती है।”

अवार्ड की कैटेगरी होगी – बेस्ट शार्ट फ़िल्म ऑफ़ फेस्ट, बेस्ट फिक्शन, बेस्ट हॉरर, बेस्ट स्टोरी, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री, बेस्ट थ्रिलर, बेस्ट आर्टवर्क, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी।

ऑनलाइन अवॉर्ड सेरेमनी 24 और 25 अगस्त को रहेगी। इसे यू-ट्यूब पर देख सकते है। सारे भारतीय फिल्म निर्माताओं को फ्री गिफ़्ट हैंपर, टीशर्ट मिलेगी। सारे विजेताओं की फ़िल्म इंटरनेशनल वेबसाइटों पर दिखाई जाएगी एवं कलाकारों को अवॉर्ड दिए जाएंगे। यदि जूरी को किसी कलाकार का काम पसंद आया तो उसे उनके साथ काम करने का मौका मिलेगा।

विदेशो से भी कई फिल्मो के हुए है नामांकन

इस फ़िल्म फेस्ट के लिए यूके-यूएस सहित कई देशों की फिल्मों ने नामांकन करवाया है। अभी तक यूएस की 86, यूके की 21, इटली की 17, भारत की 13, जर्मनी की 9, ब्राज़ील की 9, फ्रांस और तुर्की की सात-सात फिल्में, साथ ही इटली, स्पेन,ऑस्ट्रेलिया, इजिप्ट, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड, इत्यादि देशों से फिल्में शामिल है।

यह फ़िल्म फेस्ट देश भर के सभी भारतीय कलाकारों के लिए मौका है कि वे अपनी टीम व निर्देशकों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कलाकारी फेस्ट के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here