शहर में 50 से ज्यादा जगहों पर होगा रावण दहन, ये हैं स्थान

0
118

इंदौर। देश भर में मंगलवार को विजयदशमी मनाई जा रही है। शहर में शाम को 50 से ज्यादा जगहों पर रावण दहन किया जाएगा। चिमनबाग मैदान में 110 फीट के रावण का 250 फीट की लंका के साथ दहन होगा। वहीं, राम बाग में रामबाग 101 फीट के वाटर प्रूफ रावण का जलाया जाएगा। इसके अलावा भी शहर भर में कई जगह पर छोटे-बड़े रावण दहन के आयोजन होंगे। राम नवमी पर शाम को पानी गिर गया था, जिससे कई रावण के पुतलों को काफी नुकसान हुआ है, इन्हें फिर से तैयार किया जा रहा है। मौसम विभाग का दावा है कि विजयादशमी पर रावण दहन के वक्त बारिश के आसार नहीं हैं।

शहर में रावण दहन

  • विजय नगर – दहन 9 बजे होगा : रावण दहन उत्सव समिति अध्यक्ष भरत देशमुख ने बताया बिजनेस पार्क के समीप 51 फीट के रावण का दहन किया जाएगा।यहां रावण हेलमेट पहने दिखेगा। दहन 9 बजे होगा।
  • दशहरा मैदान – दहन 7.15 बजे : संयोजक सत्यनारायण सलवाड़िया ने बताया कि 111 फीट के रावण का दहन होगा। रावण की नाभि में अमृत कुंड भी देखने को मिलेगा।
  • रामबाग मैदान – दहन रात 9 बजे : रामबाग दशहरा उत्सव समिति के आयोजक सचिन गौड़ ने बताया 101 फीट का वाटर प्रूफ रावण बनाया है।
  • तिलक नगर – दहन 7.30 बजे : तिलक नगर के संयोजक पं. मीत कश्यप ने बताया मंगलवार सुबह 9 से साढ़े 10 बजे के बीच शमी पूजन और शस्त्र पूजन के बाद रावण को मैदान पर खड़ा किया गया। शोभायात्रा के बाद रावण दहन होगा।
  • उषागंज – दहन 8 बजे : उषागंज एकता सहयोग समिति के संयोजक किशोर मीणा ने बताया 51 फीट का वाटर प्रूफ रावण है, जो 50 फीट पटरी से आना-जाना करेगा।
  • चिमनबाग : दहन 8 बजे होगा : दशहरा उत्सव समिति अध्यक्ष अनिल यादव ने बताया। रावण वाटर प्रूफ बनाया है। 110 फीट का रावण का 250 फीट की लंका के साथ दहन होगा। मैदान में पानी भर गया। दो मोटर से निकाला गया। मैदान में चूरी डलवाई है। रात 8 बजे रावण दहन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here