अब धोनी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान

0
114
file photo

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी पर कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. 2019 के वर्ल्ड कप को लेकर धोनी के खेलने की संभावनाओं पर कोच शास्त्री ने अपनी राय सामने रखी है. उनका मानना है कि टीम इंडिया के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक अपना आधा प्रदर्शन भी नहीं किया है और वो इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा, ‘‘वनडे में हम प्रयोग करेंगे. जीतना हारना इतना मायने नहीं रखेगा. निश्चित रूप से आप जीतने के लिये खेलते हो लेकिन हमें सभी संभावित संयोजनों को आजमाना होगा. विश्व कप तक यही चलेगा और एक बार में एक सीरीज पर ध्यान लगाना चाहते हैं.’’

शास्त्री ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी का रास्ता अपना रहा है, जिसमें धोनी इस योजना में फिट बैठते हैं. शास्त्री ने कहा, धोनी का टीम इंडिया पर ज्यादा प्रभाव है. वह ड्रेसिंग रूम में लीविंग लीजेंड है और उनका काफी सम्मान है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी को ऐसा लगता है तो वे गलत हैं. अभी उन्हें कई हैरानी भरी चीजें देखने को मिलेंगी. यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखाएगा.’’ मुख्य कोच ने कहा कि धोनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे. शास्त्री ने कहा कि, धोनी देश के बेस्ट विकेटकीपर हैं. उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दें तो उनकी विकेटकीपिंग शानदार है. सिर्फ इसलिए कि वह इतने सालों तक खेल चुके हैं, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में  सोच भी नहीं सकते.

शास्त्री ने कहा, क्या आप सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों की जगह किसी और खिलाड़ी को लाना चाहते थे जब वे 36 साल के थे तो फिर धोनी की जगह किसी और को क्यों लाया जाए. धोनी अपने रोल में बेस्ट हैं.

बता दें कि एमएस धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं और जमकर रन बना रहे हैं. इसके साथ ही एक बार धोनी बेस्ट फिनिशर भी साबित हो रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी ने पिछली तीन पारियों में 45, 67 और 49 रन की पारी खेली. धोनी की इन पारियों की खास बात ये रही है कि तीनों ही पारियों में वे नॉट आउट रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here