MY अस्पताल में गार्ड ने की महिलाओं से अभद्र हरकत, परिजनों ने की धुनाई

0
146

इंदौर। अराजकता व विवादों के नित-नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे एमवाय अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड ने शराब के नशे में कुछ महिलाओं से अभद्रता कर डाली। फिर क्या था.… गुसाये लोगों ने उसका मरते-पीटते जुलूस ही निकल दिया। आखिर उसे अस्पताल की पुलिस चौकी के अमले के सुपुर्द किया गया। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवायएच में भी अब महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, ताज्जुब की बात तो ये कि वहां प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिये तैनात गार्ड भी अशोभनीय हरकत करने लगे हैं। सोमवार की रात हुई एक शर्मनाक घटना में शराब के नशे में डयूटी दे रहे विद्याराम नामक गार्ड की करतूत के कारण जमकर बवाल हुआ।

photo6260214073337685994गेट छोड़ ऊपर जा पहुंचा
विद्याराम की ड्यूटी मेन गेट पर लगी थी, मगर करीब 10.30 वो घूमते हुए चौथी मंजिल पर जा पहुंचा। वहां वार्ड 29 में किसी मरीज के साथ आई महिला जमीन पर बैठी थी, नशे में धुत्त गार्ड ने उस महिला के हाथ पर अपना पैर रख दिया था, जिससे वो चीख उठी। तब अपनी गलती की माफी मांगने के बजाए गार्ड ने महिला को दुत्कारते हुए वार्ड से बाहर निकालने की कोशिश की थी। वार्ड के भीतर व बाहर खड़े अन्य मरीजों के परिवार की महिलाओं ने उसे समझने की कोशिश की तो वो भद्दे इशारे कर अस्पताल से निकालने की धमकी देने लगा था। आखिर एक करीब 35 साल की महिला ने समझाइश दी तब गार्ड ने उसके साथ अश्लील हरकत कर डाली। ये नज़ारा देख वार्ड के बाहर खड़े उस महिला के घर वाले आक्रोशित होकर अंदर घुसे तब विद्याराम की पिटाई करते हुए चौथी मंजिल से नीचे ले गए। इस दौरान कुछ अन्य गार्ड व अस्पताल के कर्मचारी एकत्रित होकर चौकी पर पहुंचे लेकिन जब उन्हें हकीकत पता चली तब वे सब उल्टे पैर लौट गए।
बीमारी के बाद भी शराबखोरी
चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि आरोपी विद्याराम गम्भीर बीमारी (टीबी) का मरीज है। चार दिन पूर्व ही उसकी तबियत अचानक बहुत बिगड़ गई थी, तब पुलिस वालों ने उठाकर विद्याराम को उसी अस्पताल में भर्ती करवाया था। तीन दिन छुट्टी मनाने के बाद वो आज काम पर लौट तो वो भी शराब पीकर। फिलहाल शराबी गार्ड को पुलिस चौकी से संयोगितागंज थाने पहुंचाया है जहां आगे कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here