अतुल्य आईटी पार्क के शुभारंभ पर खेल मंत्री पटवारी ने सुमित्रा महाजन से मांगी माफी

0
84

इंदौर. क्रिस्टल आईटी पार्क परिसर में दूसरा आईटी पार्क ‘अतुल्य’ का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। उद्घाटन समारोह में देर से आने के पर मप्र के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से माफी मांगी।
शुक्रवार शाम लोकसभा स्पीकर व सांसद सुमित्रा महाजन और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने खंडवा रोड स्थित क्रिस्टल आईटी पार्क के पास 50 करोड़ रुपए की लागत से तैयार इंदौर के दूसरे आईटी पार्क का शुभारंभ किया।
नए आईटी पार्क में इस सेक्टर की 20 कंपनियों के कार्यालय होंगे जिसके माध्यम से करीब दो हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इंदौर के परदेशीपुरा में भी एक आईटी पार्क संचालित किया जा रहा है। वर्तमान में आईटी सेक्टर की लगभग 200 कंपनियां इंदौर में कार्यरत है जिनके द्वारा 50 हजार से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान किया जा रहा है।
एकेवीएन कर्मचारी को पहनाए गए जूते
कार्यक्रम के दौरान औद्योगिक केन्द्र विकास निगम (एकेवीएन) कर्मचारी मिश्रीलाल को मंच पर नए जूते पहनाए गए। दरअसल मिश्रीलाल ने 1994 में यह कसम ली थी कि जब तक एकेवीएन इंदौर का अपना खुद का कार्यालय नहीं होगा तब तक वह जूते नहीं पहनेंगे। गौरतलब है कि नए आईटी पार्क में एकेवीएन का कार्यालय भी संचालित किया जाएगा जो अब तक किराए के भवन में लगता था।
120 करोड़ में बनेगा तीसरा आईटी पार्क, 15 कंपनियों ने दिखाई रुचि 
इसी परिसर में करीब डेढ़ हेक्टेयर जमीन पर तीसरे आईटी पार्क की तैयारी भी शुरू हो गई है। एकेवीएन ने नए पार्क का प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए कंसल्टेंट नियुक्ति के टेंडर जारी किए हैं। इसके लिए मुंबई, दिल्ली, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों की 15 से अधिक कंपनियों ने रुचि दिखाई है।
इनके प्रेजेंटेशन के बाद तय होगा कि किसे नियुक्त किया जाएगा। सभी कंपनियों को साफ कर दिया है कि वे पहले क्रिस्टल आईटी पार्क और अतुल्य को देख लें, अब नया पार्क इससे बड़ा और बेहतर बनाने की चुनौती होगी। जो इस दिशा में काम कर सकेगा, उसे ही मौका दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here