धूमधाम से निकलेगा अग्रसेन जयंती पर जुलूस, खाद्य पदार्थों पर लगाया प्रतिबन्ध

0
199

इंदौर. अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति द्वारा महाराजा अग्रसेन के जयंती महोत्सव पर गुरूवार, 21 सितंबर को सांय 5 बजे से राजवाड़ा से गांधी हॉल तक निकलने वाले चल समारोह के दौरान किसी भी तरह के खाद्य एवं पेय पदार्थों का वितरण किसी भी मंच से नहीं किया जाएगा। जुलूस के कारण कहीं भी यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होगी और राजवाड़ा से गांधी हॉल तक आधी सडक़ यातायात के लिए खुली रहेगी। जुलूस में सबसे अंत में पूरे मार्ग की सफाई के लिए एक वाहन साथ चलेगा जो जुलूस मार्ग पर किसी भी तरह की गंदगी को तत्काल साफ करेगा। गांधी हॉल परिसर को भी अगले दिन पूरी तरह साफ करने के बाद ही प्रशासन को सौंपा जाएगा।

युवा समाजसेवी गिरीश अग्रवाल एवं अ.भा. अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग के आतिथ्य में शुभकारज गार्डन पर अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति की महत्वपूर्ण बैठक में उक्त निर्णय लिए गए। अध्यक्षता अरविंद बागड़ी ने की। समाजसेवी विनोद अग्रवाल, विष्णु बिंदल, दिनेश मित्तल, निर्मल रामरतन अग्रवाल, पी.डी. अग्रवाल, किशोर गोयल, कुलभूषण मित्तल सहित अनेक प्रमुख बंधुओं ने अपने सुझाव दिए। सर्वानुमति से निर्णय लिया गया कि शहर में स्वच्छता अभियान में सक्रिय भागीदारी की परंपरा अग्रवाल समाज द्वारा अपने जुलूस में भी निर्वाह करेगा। इसी तरह 21 सितंबर को गांधी हॉल में होने वाले सामाजिक सम्मेलन के बाद अगले दिन गांधी हॉल मैदान की भी सफाई की जाएगी और पूरी तरह साफ करने के बाद ही मैदान को प्रशासन को सौंपा जाएगा। बैठक में गिरीश अग्रवाल ने भी महत्वपूर्ण सुझाव दिए और इंदौर के अग्रवाल समाज की उत्सवप्रियता की सराहना की। इसी तरह अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग ने भी शहर के अग्रवाल समाज की सेवा भावना और अन्य प्रकल्पों की खुले मन से प्रशंसा की। संचालन संजय बांकड़ा ने किया और आभार माना महामंत्री राजेश बंसल ने।

अग्रोहा धाम में रेलवे स्टेशन की मांग – बैठक में अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग ने कहा कि हमारे पितृपुरूष महाराजा अग्रसेन की जन्म एवं कर्म भूमि अग्रोहा में रेलवे स्टेशन स्थापित करने की मांग कई वर्षो से की जा रही है। वर्तमान में हरियाणा के हिसार जिला मुख्यालय से 22 किमी दूर स्थित अग्रोहा धाम में रेलवे सुविधा नहीं होने से देश-विदेश के समाजबंधुओं को परेशानी हो रही है। अब चूंकि रेल मंत्रालय का जिम्मा अपने समाजबंधु पीयूष गोयल के पास है, इसलिए अब एक बार फिर पुरजोर तरीके से इस मांग को उठाना होगा। समाजसेवी गिरीश अग्रवाल ने भी इस मांग के समर्थन में केंद्र सरकार के स्तर पर कार्यवाही शुरू कराने के लिए पहल करने का संकल्प व्यक्त किया। बैठक में मौजूद समाजबंधुओं ने करतल ध्वनि से इस प्रस्ताव का जोरदार समर्थन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here