शुरुआत नहीं करेंगे, लेकिन आत्मसम्मान के लिए लड़ेंगे : ऑस्ट्रेलिया में बोले विराट

0
121

ब्रिसबेन. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज से पहले स्लेजिंग को लेकर विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम इसकी शुरुआत नहीं करेगी। विराट ने कहा कि उनकी टीम विपक्षियों से उलझेगी नहीं। अगर वे सीमापार करेंगे तो आत्मसम्मान के लिए लड़ेंगे। भारतीय टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। मैच से पहले विराट ने कहा- मेरे लिए अाक्रामकता का मतलब जीतने का जुनून है। हर किसी के लिए अाक्रामकता का मतलब अलग-अलग होता है। मेरे लिए हर कीमत पर मैच जीतना है। टीम के लिए हर गेंद को जीतना है। मेरे लिए इसका मतलब हर गेंद पर 120% देना।
टीम में ऑस्ट्रेलिया में जीतने की क्षमता
भारतीय कप्तान ने कहा, “आप विश्व की किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते हैं। आप यहां ऑस्ट्रेलिया में एक पूरी टीम के साथ खेलने आए हैं। हम किसी भी स्थिति को हल्के में नहीं लेंगे। लेकिन हमारी टीम जीतने की पूरी क्षमता रखती है।”
कम से कम गलती करने पर हमारा ध्यान
कोहली ने कहा, “एक टीम के तौर पर हमारा ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलना जीतना है। हम हर सीरीज जीतना चाहते हैं। कम से कम गलती करने वाली टीम जीत हासिल करती है और हमारा ध्यान इसी पर केंद्रित है। ऑस्ट्रेलिया दौरा हमेशा से टीम के लिए अहम रहा है और हम निश्चित तौर पर यहां जीतना चाहते हैं।”
ऑस्ट्रेलिया के पास विश्वस्तरीय क्रिकेटर
स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम में न होने पर विराट ने कहा,” किसी भी टीम के लिये यह अच्छी स्थिति नहीं है कि उसके दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टीम से बाहर हों। हम उन दोनों की अहमियत को कम नहीं आंक सकते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं और हमारा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर हराने का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here