रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा, सघन इलाके के घर में लगी आग, 3 जिन्दा जलकर ख़ाक

0
163

इंदौर. घर में आग लगने से मल्हारगंज थाना क्षेत्र के छीपा बाखल में सोमवार अलसुबह एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे में दादा-दादी और नाबालिग पोता जिंदा जल गया। वहीं घर में सो रहे परिवार के अन्य सदस्यों को बचा लिया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जांच में आग शॉर्ट सर्किट से आग के लगने की बात सामने आई है।
जानकारी के मुताबिक, अलसुबह साढ़े 3 से चार बजे के बीच दो नंबर गली स्थित सलीम हुसैन के मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में दादा सलीम पिता हाजी गुल हुसैन (65), पत्नी नजमा बी (60) और 15 वर्षीय कासिम पिता अमिन की जलने से मौत हो गई। घर पुराना और लकड़ी से बना होने की वजह से कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। परिवार वालों ने बताया कि आग देख दादा ने सभी लोगों को तत्काल उठाया और उन्हें बाहर निकालने लगे। इसी दौरान उन्हें याद आया कि पोता सलीम और पत्नी नजमा भीतर के कमरे में सो रहे हैं। परिवार के 7 लोगों को बाहर निकालने के बाद वे पत्नी और पोते को बचाने गए, लेकिन जब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। इस दौरान लकड़ी का पाट गिर गया और वे तीनों बाहर नहीं निकल पाए।

मौके पर पहुंची दमकल ने जब तक आग पर काबू पाया। तीनों आग में जिंदा जल चुके थे। पुलिस ने जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर तीनों शवों को बाहर निकाला। मकान के निचले हिस्से में कपड़े की दुकान थी। इसलिए भी आग तेजी से फैली। हादसे में इमरान, सदर, इरफान, सानिया, अफ्फान, रय्यान और शबनम को बचा लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here