मोदी से ज्यादा लुभा रहा भाजपा का यह स्टार प्रचारक, इंदौर के नेता कर रहे मांग

0
107

इंदौर। विधानसभा चुनाव के महासंग्राम में भाजपा अपने स्टार प्रचारकों को उतारने की तैयारी कर रही है। आधा दर्जन नेताओं की तारीख आ गई है, जिसमें सबसे ज्यादा डिमांड यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। इंदौर का हर प्रत्याशी चाहता है कि योगी की सभा उन्हें मिल जाए। इधर, जेटली व स्वराज की सभा लेने में किसी की रुचि नहीं।

लोकसभा चुनाव के पहले हो रहे विधानसभा चुनाव को भाजपा हलके में नहीं ले रही है। प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभाएं लगभग तय हो गई है। उनके अलावा स्टार प्रचारकों की तारीखें भी आ गई है। गृह मंत्री राजनाथसिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गड़करी, स्मृति इरानी और हेमा मालिनी प्रमुख है।

इन नेताओं की तारीख आने के बाद में प्रदेश ने जिला इकाइयों को तारीख सहित जानकारी दी है। यह सूची प्रत्याशियों तक पहुंची क्योंकि सभा की व्यवस्था उन्हें ही जुटाना है। चौंकाने वाली बात ये है कि हर प्रत्याशी को यूपी के सीएम योगी की सभा चाहिए। वे १९, २१, २२ व २५ नवंबर को मध्यप्रदेश में रहेंगे।

संभावना है कि इंदौर को भी उनकी सभा मिलेगी। इंदौर के माहौल का असर समूचे मालवा और निमाड़ की बाकी सीटों पर पड़ता है। हालांकि संगठन उन विधानसभाओं में उन्हें झोंकना चाहता है जहां पर स्थिति कमजोर हो या कांटे का मुकाबला है। ऐसी सीटों पर योगी का जादू चल गया तो नैया पार हो जाएगी।

राजनाथ सिंह की भी है डिमांड
देश के गृह मंत्री राजनाथसिंह भी २१ से लेकर २३ नवंबर तक प्रदेश में रहेंगे। उनकी सभा को लेकर भी प्रदेशभर से मांग है। योगी की सभा नहीं मिलने पर नेता राजनाथ सिंह का समय मांग रहे हंै। महिलाओं में पैठ बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व हेमा मालिनी को भी बुलाया जा रहा है। इधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृति तो दे दी लेकिन समय नहीं आया है।

ऐसा रहेगा स्टार प्रचारकों का शेड्यूल

गृह मंत्री राजनाथसिंह २१ से २३ नवंबर
वित्त मंत्री अरुण जेटली १७-१८ नवंबर
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज १९-२० नवंबर
योगी आदित्यनाथ १९, २१, २२ और २५ नवंबर
स्मृति ईरानी १४,१५ व २५ नवंबर
हेमा मालिनी १९ व २० नवंबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here