बुधवार को विघ्नहर्ता को ऐसे पूजें, धन के साथ होगी खुशियों की बरसात

0
408

बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश को प्रिय होता है। माना जाता है कि इस दिन भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है, तो आइए जानते हैं कि किन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है।

बुधवार को श्रीगणेश मंदिर में जाकर परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें। अगर हो सकते तो उसी दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में आ रही परेशानियां कुछ दिनों में ही दूर हो जाएंगी।

बुधवार सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को 21 गुड़ की ढेली के साथ दूर्वा रखकर अर्पित करें। ऐसा करने से भगवान गणेश भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखते हैं और उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

बुधवार सुबह शीघ्र उठकर नैतिक कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें। थाली में चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। इससे धन लाभ के योग बनते हैं।

बुधवार के दिन भगवान गणेश का आभिषेक करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाने से भी धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

बुधवार के दिन श्रीगणेश मंदिर जाकर दान करें। दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखते हैं। इसके साथ ही गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ भी करें। इसके थोड़ी देर के बाद घी और गुड़ गाय को खिलाएं। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here