जवानों की हत्या के आरोपी पाक आतंकी को ले भागे हमलावर

0
172

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित श्री महाराज हरि सिंह अस्पताल (SMHS) में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है, जबकि कई घायल हैं. हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस कुछ आतंकियों का मेडिकल चेकअप कराने के लिए अस्पताल लाई थी. इसी बीच आतंकियों ने हमला बोल दिया. इसका फायदा उठाकर आतंकी अबु हंज़ुला उर्फ़ नावेद जट्ट फरार हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार, फरार हुआ आतंकी नावेद पाकिस्तान का रहने वाला था. कुछ समय पहले उसे सुरक्षा बलों ने कुलगाम हमले के दौरान पकड़ा था. उस पर उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने का आरोप है.

एजेंसियों का कहना है कि नावेद को अस्पताल ले जाने की जानकारी किसी ने लीक की. जिस कारण आतंकियों ने अस्पताल को निशाना बनाया और साथियों को छुड़ा ले गए.

माना जा रहा है कि आतंकी इसी अबु हंजुला को सुरक्षाबलों से चंगुल से छुड़ाने आए थे जिसमें वे फिलहाल कामयाब होते दिख रहे हैं, हालांकि पुलिस और सेना ने इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है ताकि नावेद और उसके साथियों को पकड़ा जा सके.

पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला है फरार आतंकी

फरार आतंकी नावेद जट्ट पाकिस्तान में मुल्तान के साहिवाला इलाके का रहने वाला था. वह बीते कुछ वर्षों से दक्षिण कश्मीर में रहकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था. उस पर कई पुलिस पट्रोल पार्टी पर हमला करने का आरोप है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here