कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ अफसर समेत 5 जवान शहीद

0
95

कुपवाड़ा. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें सीआरपीएफ अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए। चार जख्मी हैं। इससे पहले शुक्रवार सुबह कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।
पुलिस के मुताबिक, बाबागुंड इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में 9 जवान जख्मी हुए थे। इसमें से 5 शहीद हो गए। शहीद होने वालों में सीआरएफ और सेना के दो-दो जवान और एक पुलिसकर्मी शामिल है। मुठभेड़ की जगह पर स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। इस दौरान चार नागरिक भी घायल हुए हैं।
हंदवाड़ा में दो आतंकी ढेर
इससे पहले गुरुवार रात सुरक्षाबलों को हंदवाड़ा इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। रात करीब 9 बजे इनकी तलाश शुरू हुई। तभी रात करीब दो बजे के करीब आतंकियों ने एक बिल्डिंग से फायरिंग शुरू कर दी। सुबह सुरक्षाबलों ने इन्हें ढेर कर दिया था।
एक हफ्ते में 70 बार पाक ने सीजफायर उल्लंघन किया
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार को पाकिस्तान ने एकबार फिर युद्धविराम उल्लंघन किया। सैन्य अफसर ने बताया कि पाक सेना की ओर से एलओसी पर पुंछ, कृष्णा घाटी, नवशेरा सेक्टर में गोलाबारी की गई। इसका जवाब दमदार ढंग से भारतीय सेना दे रही है। बीते एक सप्ताह में 60 बार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसमें करीब 70 नागरिक घायल हुए। एक महिला समेत 9 लोगों की मौत भी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here