एशिया कप हॉकी: पाकिस्तान को हराकर आठवीं बार फाइनल में पहुंचा भारत

0
232

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान की टीम को रौंद दिया है, भारतीय टीम ने सुपर-4 में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को 4-0 से हराया। भारत की पाक के खिलाफ लगातार 7वीं जीत है।
भारतीय टीम का एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी है। दो बार की पूर्व चैंपियन भारतीय टीम ने शनिवार को खेले गए सुपर-4 के अपने तीसरे और आखिरी मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
खिताब की प्रबल दावेदार भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से शिकस्त दी। टूर्नामेंट की शीर्ष रैंकिंग की भारतीय टीम (13वीं) की पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत है। इससे पहले मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में पाक को ग्रुप मैच में 3-1 से हराया था।
भारत की ओर से मैच के 39वें मिनट में सतबीर सिंह ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। युवा ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 51वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।
इसके ठीक एक मिनट बाद 52वें मिनट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ललित उपाध्याय ने शानदार गोल कर भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया। गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारत की जीत 4-0 से सुनिश्चित कर दी।
तीन क्वार्टर में दोनों टीमों को कुल सात पेनाल्टी कॉर्नर मिले थे लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी थी। इसमें भारत के तीन जबकि पाकिस्तान को चार पेनाल्टी शामिल थे। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ वाला था।
भारत को खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी जबकि पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचने के लिए बड़े अंतर से जीत चाहिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here